DC vs GG: WPL के इतिहास में पहलीबार हुआ, इस नियम का उपयोग जानें विस्तार से

 DC vs GG: WPL 2024 के दसवां मैच दिल्ली कैपिटल और गुजरात जाएंट्स के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात जाएंट्स ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का निर्णय लिया। जिसमें दिल्ली पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बनाकर, गुजरात जाएंट्स के सामने 164 रन का लक्ष्य रखा।

DC vs GG: WPL

    DC बैटिंग 

    दिल्ली Toss हारकर पहले बैटिंग करने का मौका मिला इसका फायदा उठाते हुए कप्तान मेग लैनिंग के तूफानी पारी ने गुजरात जेंट्स के गेंदबाजों का जमकर धोया मेघ लगीं ने 41 बॉल में छह चौके और एक छक्के के बदौलत 55 रन का अपने टीम को योगदान दिया, इनके अलावा शेफाली वर्मा 23 रन, एलाइस कैपसी 27 रन, जेमिमाह रोड्रिग्स 7 रन, एनाबेल सदरलैंड 20 रन, जेस जोनासेन 11 रन की पारी खेली। इसके साथ नहीं साथ ही टीम ने 163 रन बनाया जो गुजरात के सामने 164 का लक्ष्य रखा।

    गुजरात बॉलिंग

    गुजरात के गेंदबाजों ने मेघना सिंह के अलावा कोई बहुत अच्छा परफॉर्मेंस नहीं दिखा पाए‌। मेघना सिंह अपने स्पेल के 4 ओवर में 37 रन देकर 4 विकेट चटकाए, वहीं तनुजा कानवर अपनी स्पेल के 40ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट और असलीघ गार्डनर 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट लिए।

    गुजरात बैटिंग

    गुजरात जाएंट्स के बल्लेबाजों में असलीग गार्डनर के अलावा कोई नहीं चला। असलीग ने अपने पारी में 40 रन का योगदान दिया। उन्होंने 31 बॉल खेल कर पांच चौके और एक छक्के के बदौलत टीम को इस स्थान पर ले आए, कि गुजरात जॉइंट्स 8 विकेट में 20 ओवर में 138 रन ही बना पाए। जिससे दिल्ली को 25 रनों से जीत मिली अभी तक गुजरात जॉइंट्स जीत का खाता नहीं खोल पाए हैं इस आईपीएल में।

    दिल्ली बोलिंग

    दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात जाएंट्स के बल्लेबाजों को पूरा बांध कर रखा। जिसमें जेस जोनासेन ने अपने इस स्पेल के 4 ओवर में मात्र 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए, वहीं राधा यादव ने अपनी स्पेल के चार ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट चटकाए, शिखा पांडे और अरुंधति रेड्डी ने भी एक-एक विकेट लिए। और इस मैच के प्लेयर ऑफ़ द मैच जेस जोनासेन को चुना गया।

    इस नियम का हुआ उपयोग जानें विस्तार से 

    DC vs GG: WPL

    इस मैच में गुजरात जायंट्स की ऑलराउंडर सयाली सतघरे महिला प्रीमियर लीग में पहली बार कन्कशन सब्स्टीट्यूट बनीं। गुजरात जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच WPL 2024 के मैच के दौरान सायली ने दायलन हेमलता की जगह ली।

    गुजरात जाएंट्स की ऑल राउंडर सयाली सतघरे महिला प्रीमियर लीग में पहली बार कॉन्कशन सब्स्टीट्यूट बनीं। 3 मार्च रविवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुजरात जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच डब्ल्यूपीएल 2024 का दसवां मैच खेला जा रहा था। इस मैच के दौरान सयाली ने दायलन, हेमलता की जगह लीं । दिल्ली कैपिटल्स की पारी के 15वें ओवर के दौरान कैथरीना ब्राइस के गेंद पर डीप मिडविकेट पर कैच लेने के प्रयास करते समय हेमलता के माथे पर चोट लग गई। इसे भी जानें : Point Table में अपना जगह बनाया!!

    हेमलता, जेस जोनासेन का कैच पकड़ने में नाकाम रहीं। हेमलता ने ना केवल एक आसान सा कैच टपकाया बल्कि खुद को चोटिल भी कर लिया। इसके बाद फिजियो द्वारा उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया।

    सयाली सतघरे कौन है?

    हेमलता चोटिला होने के बाद शेष मैच से बाहर हो गई, 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान सयाली को उनके कन्कशन सब्स्रूटीट्यूट के रूप में मंजूरी दी गई।
    आपको बताते चलें कि सयाली सतघरे ने गुजरात जाएंट्स की टीम में काशवी गौतम की जगह ली थी। जिन्हें नीलामी में 2 करोड़ रूपया में खरीदा गया था। इससे पहले सयाली WPL 2024 की नीलामी में अनसोल्ड हो गई थी। और उन्हें उनका बेस प्राइस 10 लाख रुपए था।


    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ