बड़ी खबर: Ford is Back, SUV गाड़ियों की नई अपडेट, रेंज, लॉन्च एवं जानिए नए फीचर्स और डिज़ाइन की दास्तान!

 

Ford is Back: फोर्ड को लेकर कई सारे रूमर्स आ रही है, और कुछ प्रूफ भी सामने निकल कर आ रहे हैं, कि फोर्ड इंडिया में वापसी करने का योजना बना रही है। आई इस नए अपडेट्स में जानते हैं पूरे डिटेल से इस रूमर्स को

Upcoming SUV and Updates

अभी रिसेंटली कुछ पिक्चर्स सामने आई है। जिसमें फोर्ड की एवरेस्ट जो कि ग्लोबल मार्केट में बेची जाती है, जो भारतीय बाजार में एंडेवर के नाम से जाना जाता है। उसको एक पिकअप ट्रक पर ले जाते हुए स्पॉट किया गया। साथ ही साथ उसके पीछे एक फोर्ड का रेंजर पिकअप ट्रक भी था। यहां पर देखा जाए तो, इन दोनों गाड़ियों को चेन्नई में देखा गया है। अब यह बताया जा रहा है कि हो सकता है। इसका टेस्टिंग शुरू की जाए भारत में, और उसके बाद लॉन्च किया जाए। लेकिन ऐसा अभी कंफर्म आधिकारिक तौर पर नहीं किया गया है। आगे देखते हैं क्या होने वाला है।

    New MG SUV अपडेट 

    New MG Electric SUV: एमजी बहुत जल्द मार्केट में नेक्साॅन इवी (Nexon EV) और महिंद्रा xuv400 राइवल लेकर आने वाली है। यहां पर यह अभी अंडर डेवलपमेंट है। ये एक इलेक्ट्रिक एसयूवी हो गी, जो लगभग 10 से 15 लख रुपए में लॉन्च की जाएगी। जो एक प्रॉपर एसयूवी आपको देखने को मिलेगी। जो एक डीसेंट रेंज लगभग 350 से 400 किलोमीटर तक प्रति सिंगल चार्ज रेंज के आसपास आएगी। यानी की बजट में ये एसयूवी लाने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि अभी तक इसको अनविल्ड नहीं किया गया है। इस तरह सेगमेंट स्पेशली फॉर इंडिया के लिए डिजाइन की जाएगी।

    Maruti 

    Maruti Spresso CNG

    Maruti Celerio CNG

    maruti alto k10 cng

    मारुति का जो सीएनजी वर्जन का प्रोडक्शन है उसे बंद करने की खबर सामने आ रही है जिसमें Maruti Alto K10 CNG, CELERIO CNG और Spresso CNG शामिल है तत्काल इस सारे मॉडल का प्रोडक्शन अभी कंपनी बंद कर रही है। यहां मारुति सुजुकी के पास एक लंबा लाइनअप है जिसमें सीएनजी कई मॉडल देखने को मिलता है। जिसमें से मारुति अल्टो k10 सीएनजी, सिलेरियो सीएनजी और एस्प्रेसो सीएनजी का प्रोडक्शन क्यों बंद किया जा रहा है। कंपनी इसके बारे में अभी जानकारी नहीं दी है।

    Mahindra SUV अपडेट 

    अगली अपडेट महिंद्रा के तरफ से है महिंद्रा ने अपने थार और स्कॉर्पियो क्लासिक के साथ जो नैपोली ब्लैक कलर मिल रहा था, उसे बंद कर दिया है। और उसके जगह स्टील्थ ब्लैक कलर जो ज्यादा डार्क है, उसे मार्केट में लाने को तय कर लिया है। आपने देखा होगा कि टाटा मोटर्स की तरफ से जो एसयूवीज आती है, उसमें डार्क एडिशन देखने को मिलती है। उसकी मार्केट में अच्छी खासी डिमांड देखने को मिलती है। डार्क कलर के मार्केट में डिमांड को देखते हुए महिंद्रा ने भी अपनी स्कॉर्पियो और तर को स्टील्थ ब्लैक कलर को भारतीय बाजार में इंट्रोड्यूस कर दिया है।
    Hyundai Creta N Line

    महिंद्रा बहुत जल्द अपनी Hyundai Creta N Line को भारत में लॉन्च किया जाएगा जो की हुंडई क्रेटा का अपडेटेड वर्जन है इस मॉडल को 11 मार्च को 2024 को लॉन्च करने की कंपनी ने तैयारी कर लिया है अगर इसकी प्राइस के बाद की जाए तो लगभग 20 लाख रुपए एक्स-शोरूम के आस-पास रह सकती है, साथ ही साथ ज्यादातर आपको कॉस्मेटिक चेंज देखने को मिलेंगे इंटीरियर और एक्सटीरियर में, इसमें इंटीरियर्स में चेंज में स्टीयरिंग व्हील के साथ मेटल पैट देखने को मिलेंगे। 


     इसमें आपको 1.5 लीटर का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन मिलने वाला है। Hyundai Creta N Line में 7 स्पीड DGT ट्रांसमिशन और सिक्स स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन में मिल सकता है 1.5 लिटर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन 160BS की मैक्सिमम पॉवर, 250NM का टार्क जेनरेट करता है ये N8 और N10 वैरिएंट में मार्केट में आएगी इसके अलावा आपको तीन कलर ऑप्शन में देखने को मिलेगा 
    • ब्लैक 
    • साफ़ेद 
    • ग्रे 

    TATA NEXON EV

    tata nexon ev dark edition

    टाटा नेक्साॅन इवी के प्राइसेज को लगभग 1,20,000 तक घटा दिया गया है। आपने देखा होगा कि बैक टू बैक टाटा ने ईवीज के प्राइस को कम किया जा रहा है। एम जी ने भी इससे पहले घटाये थे। अब नेक्साॅन इवी के भी प्राइस में कटौती की जा रही है। जो ग्राहकों को देखते हुए प्राइस में इस तरह का डिस्काउंट कंपनी देने का प्लान बना रहे हैं। टाटा नेक्साॅन इवी का प्राइस अभी लगभग 14,49,000 से 19,49,000 के बीच जाएंगे।
     टाटा मोटर्स ने अभी रिसेंटली डार्क एडिशन की एक रेंज लॉन्च की है जो नेक्साॅन इवी के टॉप वेरिएंट में डार्क एडिशन देखने मिल रही है।

    Hyundai Venue Turbo Petrol Gets A New 

    Hyundai Venue Turbo Petrol
    अगला अपडेट आ रही है हुंडई की तरफ से हुंडई वेन्यू के साथ टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन लॉन्च कर दिया गया है। जो काफी अफॉर्डेबल प्राइस में जी हां 9 लाख 99 हजार रुपया प्राइस पर लॉन्च किया गया है। यह है 1 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन जो 120 एचपी की मैक्सिमम पावर और 172NM का टॉर्क जनरेट करेगा। यह सिक्स स्पीड ट्रांसमिशन मैन्युअल मिलने वाला है जो लोग टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का मजा लेना चाहते हैं वह भी कम बजट में तो उनके लिए यहां पर यह वर्जन लॉन्च किया गया है यहां पर देखा जाए तो सिक्स एयरबैग टीएमएस और 8 इंच का टच स्क्रीन फुल एचडी पैनल और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी का आनंद मिलने वाला है।

    MG HECTOR 

    MG HECTOR
      एमसी में अपने हेक्टर के साथ 96,000 तक काम कर दिए हैं और यहां नये वेरिएंट को इंट्रोड्यूस कर दिया गया है। यहां पर देखा जाए तो एमजी हेक्टर 1.5 लीटर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन मैं भी अपडेट्स मिले हैं और इसके 2 लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ भी अपडेट मिलने वाले हैं हालांकि इसके टॉप वैरियंट में कोई भी चेंज नहीं की गई है 



    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ